Adhyapak 7th pay commission online arrears calculator

 Adhyapak 7th pay commission online arrears calculator

Adhyapak 7th pay commission online arrears calculator

adhyapak samvarg  को मिला 7th Pay commission, ONLINE देखें कितना मिलेगा Seventh Pay Commission, Arrears online download करें 7th pay commission arrears  का गणना पत्रक


मध्यप्रदेश में लगभग पौने दो लाख adhyapak को 7th Pay commission का लाभ दिया गया है। Rajya Shiksha Seva Madhya Pradesh का गठन करके adhyapak samvarg के sahayak adhyapak को prathmik shikshak, adhyapak को madhyamik shikshak तथा varishth adhyapak को uchch madhyamik shikshak के पद पर नियुक्त किया गया है। जिनको 7th pay matrix के अनुसार Seventh Pay Commission के वेतनमान का लाभ प्रदान किया गया है। adhyapak samvarg के शिक्षकों को 7th Pay commission के अनुसार वेतन तो मिलने लगा है लेकिन दिनांक 1 जुलाई 2018 से नवंबर दिसम्बर 2019 तक का Seventh Pay Commission Arrears भी अभी मिलना बाकी है।

7th pay calculator for adhyapak samvarg

मध्यप्रदेश के अध्यापकों के हाथों में अब सातवां वेतनमान आ गया है। राज्य सरकार ने adhyapak 7th pay दिनांक 1 जुलाई 2018 से दिया है जबकि उसका नगद लाभ अक्टूवर 2019 से दिया है। कुछ जिलों में नगद लाभ नवम्बर से तो कुछ जिलों ने दिसम्बर 2019 से adhyapak 7th pay  देना शुरु किया है। वहीं कुछ जिलों में HRA - House Rent Allowance दिया जा रहा तो कुछ जिलों में नहीं । तथा ऐसे ही Group Insurance Scheme (GIS) कुछ जिलों में काटा जा रहा है तो कुछ जिलों में नहीं।
हालांकि मध्यप्रदेश सरकार ने अपने साढ़े चार लाख कर्मचारियों को इसका लाभ 2016 से देना शुरू कर दिया था। लेकिन adhyapak samvarg के शिक्षकों को 7th Pay commission दिनांक 1 जुलाई 2018 से दिया गया है।

Adhyapak 7th pay fixation online calculator

Madhya Pradesh rajya shiksha seva के अंतर्गत नियुक्त adhyapak samvarg के prathmik shikshak, madhyamik shikshak तथा uchch madhyamik shikshak को 7th pay commission arrears कितना मिलेगा इसकी गणना के लिये हमने यहाँ पर 7th pay commission online arrears calculator for adhyapak टूल उपलब्ध कराया है जिसकी सहायता से कोई भी शिक्षक अपना 7th Pay Commission Arrears बना सकता है। हालाकि अभी सरकार कि ओर से यह नहीं बताया गया है कि adhyapak samvarg शिक्षकों को Seventh Pay Commission Arrears कब दिया जायेगा लेकिन ये मिलना तो तय है।  Adhyapak 7th pay arrears calculator का उपयोग करके आप अपना adhyapak 7th pay arrears पत्रक आसानी से बना सकते हैं।

अगर आप भी अपना Adhyapak 7th pay commission online arrears बनाना चाहते हैं तो नीचे दिये गये फॉर्म में निम्नलिखित जानकारी भरें‌-


         
1.   सबसे पहले http://www.educationportal.mp.gov.in/  में अपने unique code और password से login करें।
7th Pay Calculator Mp Government 
2.    वार्षिक वेतन पर्ची Annual pay slip पर क्लिक करें।
7th pay calculator mp government
3.  माह जुलाई 2018 से जनवरी 2020 तक की वार्षिक वेतन पर्ची annual pay slip को download करें।
7th-pay-commission-arrears
4. Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर नीचे दिये गये 7th pay arrear calculator software  फार्म में निम्नानुसार जानकारी प्रविष्ट करें।
7th Pay Commission Arrears Calculator for adhyapak,
5.   Email सही लिखें क्योंकि Email पर ही आपका Seventh Pay Commission Arrears format आयेगा।
7th pay commission online arrears calculator for adhyapak,
6.    अपना 10 अंकों का मोबाइल नम्बर दर्ज करें।
7th pay commission arrears calculator online,
7.    अपना नाम सिर्फ अंग्रेजी के केपिटल लेटर में लिखिये ।
7th pay commission arrears calculator 2018,
8.     अपने पद का चयन करें।
7th pay commission arrears calculator 2017,
9.    Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर  दिनांक 1 जुलाई 2018 को प्राप्त मूल वेतन (Basic Pay) टाइप करें।
7th pay arrears calculator latest, 
10.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 जुलाई 2018 को संवर्ग वेतन (Grade Pay) को सिलेक्ट करें।
7th pay arrears calculator 2019,
11.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 अक्टूवर 2019 को प्राप्त मूल वेतन (Basic Pay) टाइप करें।
7th pay commission calculator free download,
12.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 अक्टूवर 2019 को प्राप्त संवर्ग वेतन (Grade Pay) को सिलेक्ट करें। अक्टूवर माह में 7th pay के अनुसार वेतन बना है तो Grade Pay “00”  सिलेक्ट करें।
7th pay arrear calculator in excel,
13.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 अक्टूवर 2019 को प्राप्त महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) टाइप करें।
7th pay arrears calculator 2018,
14.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 अक्टूवर 2019 को प्राप्त गृह भाड़ा भत्ता (House Rent Allowance) टाइप करें। HRA नहीं मिला है तो "0” टाइप करें। 
7th pay arrears calculator 2019,
15.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 नवम्बर 2019 को प्राप्त मूल वेतन (Basic Pay) टाइप करें।
16.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 नवम्बर 2019 को प्राप्त संवर्ग वेतन (Grade Pay)  को सिलेक्ट करें। नवम्बर माह में 7th pay के अनुसार वेतन बना है तो Grade Pay “00”  सिलेक्ट करें।
17.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 नवम्बर 2019 को प्राप्त महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) टाइप करें।
18.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 नवम्बर 2019 को प्राप्त गृह भाड़ा भत्ता (House Rent Allowance) टाइप करें। HRA  नहीं मिला है तो “0” टाइप करें।
19.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 दिसम्बर 2019 को प्राप्त मूल वेतन (Basic Pay) टाइप करें।
20.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 दिसम्बर 2019 को प्राप्त संवर्ग वेतन (Grade Pay) को सिलेक्ट करें। दिसम्बर माह में 7th pay के अनुसार वेतन बना है तो Grade Pay “00”  सिलेक्ट करें।
21.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 दिसम्बर 2019 को प्राप्त महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) टाइप करें।
22.  Annual pay slip में दी गई जानकारी के आधार पर दिनांक 1 दिसंबर 2019 को प्राप्त गृह भाड़ा भत्ता (House Rent Allowance) टाइप करें। HRA  नहीं मिला है तो “0” टाइप करें।
23.  लागू होने वाले गृहभाड़ा भत्ते की दर (Applicable HRA Rate %) Drop down box से HRA के "0", "3", "3", "5", "7" अथवा "10" प्रतिशत को सेलेक्ट करें। मध्यप्रदेश शासन के वित्त विभाग के आदेश दिनांक 1 सितम्बर 2012 के अनुसार 7 लाख से अधिक अबादी वाले नगरों में निवासरत कर्मचारियों अधिकारियों के लिये 10 प्रतिशत, 3 लाख से 7 लाख की आबादी पर 7 प्रतिशत, 50 हजार से 3 लाख की आबादी पर 5 प्रतिशत और ऐसे कस्बों या नगरों की आबादी जहां 50 हजार से कम है वहां निवासरत कर्मचारियों अधिकारियों के लिये 3 प्रतिशत और आदिवासी क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों के लिये 4 प्रतिशत HRS प्रदान किया जाता है। मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार एक परिवार में अगर 2 या 2 से अधिक सदस्य सरकारी नौकरी में हैं और एक साथ एक ही घर में रहते हैं तो किसी 1 सदस्य को ही HRA का लाभ मिलेगा । ऐसे कर्मचारी जिनको HRA का लाभ नहीं मिलता वह "0" सिलेक्ट करें।


अंत में Submit पर क्लिक कीजिये।


Income Tax Calculator 2021-22

Download Income Tax Computation Sheet







































Adhyapak 7th pay commission online arrears calculator


Post a Comment

इस पेज / वेबसाइट की त्रुटियों / गलतियों को यहाँ दर्ज कीजिये
(Errors/mistakes on this page/website enter here)

Previous Post Next Post